Not known Factual Statements About देसी घी की मदद से पाएं ग्लोइंग

Wiki Article





घी में ऐसे गुण हैं कि यह आपकी त्‍वचा के रूखेपन को दूर करने के साथ-साथ आपकी स्किन को मुलायम, चमकदार और खुबसूरत बनाने में मदद करता है। यदि आपकी स्किन अधिकतर ड्राई या सूखी रहती है, तो अपनी त्वचा पर इस्‍तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप घी की कुछ बूंदें लें और अपनी त्वचा पर लगाएं। आप बस कुछ मिनट के लिए घी की मालिश करें और यह आपकी त्‍वचा को अच्‍छा बनाएगा। 

फ्लालेस, हेल्दी, कोमल और खुबसूरत स्किन का सपना तो मेरी तरह आपका भी जरुर होगा। बात जब स्किन की आती है तो अच्छे से अच्छा स्किन केयर प्रोडक्ट खरीदने में हम पहरेज नहीं करते। इतने जतन और इतने महंगे प्रोडक्ट के इस्तेमाल के बाद भी स्किन में वो वाला निखार नहीं आता, जो हमें चाहिए होता है। फिर थक हर कर हमें महंगे सैलून या फिर मेकअप का सहारा लेना ही पड़ता है। बात अगर सेलिब्रिटीज की करें तो काफी हेरोइंस की स्किन बिना मेकअप के भी काफी खुबसूरत और फ्लोलेस नजर आती है। जिसमें एक हैं मीरा राजपूत। जी हां अगर आप मीरा राजपूत के सोशल अकाउंट पर नजर दौडाएं तो वो आपको फिटनेस और स्किन केयर रूटीन के बारे में जानकारी साझा करते दिख जाएंगी। जिनकी फैन फ़ॉलोओइंग भी लाखों में हैं।

अच्छा पाचन अच्छे स्वास्थ्य की कुंजी है और घी आपके पेट की परत को ठीक करके स्वस्थ पाचन का समर्थन कर सकता है. ब्यूटिरिक एसिड एक शॉर्ट-चेन फैटी एसिड में समृद्ध होने के कारण, यह आंतों की कोशिकाओं को पोषण देता है.

मोटापा ही नहीं, इन बीमारियों को भी दूर करने में मदद करता है ब्राउन राइस

रोजाना सुबह खाली पेट दूध में मिलाकर करें इस एक चीज का सेवन, मिलेंगे जबरदस्त फायदे

अगर आप भी उनमें से एक हैं, जो घी खाना पसंद नहीं करते या फिर घी की खुशबू से ही दूर भागते हैं, तो अब आप ऐसा नहीं करेंगे। क्‍योंकि आज हम आपको घी से जुड़े कुछ ऐसे ब्‍यूटी बेनिफिट्स बताने जा रहें हैं, जिनको जानकर आप दंग रह जाएंगे। 

यह खास तेल लगाना कर दें शुरू, आ जाएगा ग्लो.

देसी घी का उपयोग पेट की सूजन कम करने में

घी शुक्र धातु (पुरुष और महिला प्रजनन प्रणाली) की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए उपयोगी है.

The idiva.com privacy coverage has been current to align Together with the new data regulations in European Union. You should assessment and here settle for these changes beneath to carry on employing the website. We use cookies to make sure the very best working experience for yourself on our Site.

तड़के में तेल की बजाय घी इस्तेमाल करें।

- जलन या खुजली होने पर घी की एक बूंद आंखों में डाल सकते हैं. बशर्ते घी शुद्ध हो. साथ ही ये भी ध्यान रखें कि घी गर्म न हो.

सुबह के समय एक चम्मच घी देता है गजब के फायदे, इनके बारे में आप भी जान लें

देसी गाय के घी को नाक में डालने से मानसिक शांति मिलती है और याददाश्त तेज होती है। हाथ पाव मे जलन होने पर गाय के घी को तलवो में मालिश करने से जलन में लाभ होता है।

Report this wiki page